बरेली; पाकिस्तानी महिला से निकाह कर भारत लाया, अब 16 वर्ष बाद दिया तीन तलाक!

बरेली। पाकिस्तानी महिला ने भारतीय युवक से निकाह कर परिवार बसाया। 16 वर्ष ससुराल में रहीं। पति पर उत्पीड़न और तीन तलाक का आरोप लगाकर उन्होंने अपने देश वापसी की इच्छा जताई।

बुधवार को उन्होंने पुलिस को तहरीर दी। वीडियो संदेश भेजकर भी पुलिस से अपील की कि तीन तलाक देने वाले पति को सबक सिखाएं। पुलिस ने पति को कोतवाली बुलाकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच पहले से विवाद चल रहा। महिला ने उत्पीड़न का मुकदमा भी लिखवाया था। अब तीन तलाक के आरोप की जांच हो रही।

पाकिस्तान की महिला ने बताया कि कुछ रिश्तेदारों के माध्यम से 2008 में मोहम्मद अतहर से रिश्ता तय हुआ था। उस समय शर्त रखी थी कि निकाह के बाद पाकिस्तान में रहना होगा। दोनों परिवारों की सहमति पर पाकिस्तान में निकाह हुआ। पति पांच महीने वहीं रहा, उसके लिए नौकरी की व्यवस्था कराई। इस बीच उसके कुछ रिश्तेदारों ने भ्रमित किया कि भारत में मकान व नौकरी की व्यवस्था करा दी है, इस कारण वीजा लेकर यहां आ गई।

मारपीट व तीन तलाक का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ समय से पति लांग टर्म वीजा में अड़चन लगाने लगा। छोटी-छोटी बातों पर मारपीट करता, बच्चों को खाने-पीने के लिए नहीं देता है। उसके रिश्तेदार भी धमकाने लगे कि बिना किसी विरोध चुपचाप घर में रहो। परिवार बचाने के लिए सबकुछ बर्दाश्त किया मगर, पति की हरकतें नहीं थमीं।

पूर्व में उत्पीड़न का मुकदमा वापस लेने के लिए वह अक्सर धमकाता। मंगलवार रात को भी वह अचानक कमरे में आकर हमलावर हो गया। कहा कि मुकदमा वापस नहीं किया तो हत्या कर देगा, लाश स्वजन तक नहीं पहुंच सकेगी। चाकू लेकर वह पीछे दौड़ा तो जान बचाने को बाहर की ओर भागी। इतने में उसने तीन तलाक देकर खत्म कर लिया।