मेरठ; दो वर्षीय बच्ची को नहर में फेंक आया बाप; वजह हैरान कर देगी!

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक पिता ने मामूली बात को लेकर अपनी दो वर्षीय बच्ची को कथित तौर पर गंग नहर में फेंक दिया। इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरास्त में ले लिया। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बच्ची की तलाश में जुटी पुलिस
इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि पुलिस बच्ची की तलाश में जुटी है और आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने बताया कि घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर सरधना थाना क्षेत्र के मढियाई गांव की है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कमलेश बहादुर ने बताया कि पुलिस को 14 जून को सूचना मिली थी कि मढियाई गांव के सुलेमान की दो साल की बच्ची सुबह करीब आठ बजे से गायब है, जिसके बाद थाना प्रभारी प्रताप सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि बच्ची का पिता भी घर पर नहीं है। गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में बच्ची अपने पिता सुलेमान के साथ गांव से बाहर जाती दिख रही है।

पुलिस आरोपी पिता से कर रही पूछताछ
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि सुलेमान की दो बच्चियां पूर्व में भी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि इस बात का संज्ञान में लेते हुए सुलेमान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने बच्ची को मढियाई गांव के पास गंग नहर में फेंक दिया है। बहादुर ने कहा, ‘‘घटना की वजह पूछने पर उसने बताया कि उसका एक बेटा है। बच्ची और बेटा आपस में लड़ाई करते थे, इसलिए उसने बच्ची को नहर में ले जाकर फेंक दिया।” पुलिस अधिकारी के अनुसार सुलेमान को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बच्ची के शव को बरामद किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। सुलेमान के खिलाफ हत्या और साक्ष्यों को छिपाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।