बरेली; डीएम ने कराया अपनी बेटी का आंगनबाड़ी केंद्र में दाखिला!

उत्तर प्रदेश में हाथरस के बाद अब बरेली के डीएम रविंद्र कुमार ने मिसाल कायम की है। उन्होंने अपनी बेटी का दाखिला आंगनबाड़ी केंद्र में कराया है। शुक्रवार को आम बच्चों के साथ खेलती मासूम बच्ची की तस्वीर सामने आई तो चर्चा शुरू हो गई।

जिलाअधिकारी  बरेली ने अपनी बेटी  का एडमिशन काँधरपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में कराया है। बरेली के जिलाधिकारी की ये पहल अन्य सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के लिए यह एक सबक से कम नही है।

शहर में लोग डीएम के इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि हाथरस की डीएम अर्चना वर्मा भी अपने दो साल के बेटे का एडमीशन आंगनबाड़ी में करा चुकी हैं। अब बरेली के डीएम ने मिसाल कायम की है। डीएम की यह पहल सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए सबक भी है।

लोगों का कहना कि ये ऐसा दौर है जब सरकारी अधिकारी और अमीर लोग बच्चों को क्रेच और बड़े महंगे पब्लिक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं। इसके बावजूद डीएम ने बेटी को आंगनबाड़ी केंद्र में पंजीकृत करवाकर मिसाल देने लायक काम किया है। इससे अन्य लोग भी बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र तक भेजने के लिए प्रेरित होंगे। आंगनबाड़ी केंद्रों के इंतजाम सुधर सकते हैं। डीएम का ध्यान भी इन केंद्रों पर रहेगा।