बरेली; न्यायिक अधिकारी की गाड़ी रोकना पड़ा भारी, 4 पुलिसकर्मियों का होगा निलंबन!

लोकसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट के पास बैरियर से गुजर रही एक न्यायिक अधिकारी की गाड़ी रोकना चार पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया। बताते हैं कि पुलिसकर्मियों ने अधिकारी से नोकझोंक की। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से हुई।

एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने संबंधित बैरियर पर तैनात चारों पुलिसकर्मियों के निलंबन की संस्तुति की है। बैरियर पर तैनात रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर श्रवण कुमार सिंह, मीरगंज थाने के दरोगा सूरजपाल सिंह, फतेहगंज पश्चिमी थाने के कांस्टेबल विष्णु कुमार व लेखपाल सागर पर यह कार्रवाई की गई है।

एसएसपी ने इन सभी को लापरवाही व स्वेच्छाचारिता का आरोपी मानते हुए चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी है। आयोग के स्तर से ही निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

न्यायिक अधिकारी ने खुद दिया था परिचय

एक न्यायिक अधिकारी खुद गाड़ी चला कर जा रहे थे, पुलिस ने चौधरी चरण सिंह पार्क के पास बैरिकेडिंग लगाकर जज की गाड़ी को रोक लिया। न्यायिक अधिकारी ने कहा कि मैं कोर्ट में हूं और यह मेरा आई कार्ड है। इसके बाद नए बैच के सिपाहियों और दरोगा ने इशारा कर दिया की दूसरी तरफ से जाइये।

न्यायिक अधिकारी ने फिर कहा कि आपके जो वरिष्ठ अधिकारी हैं उनको बता दें। दरोगा और सिपाहियों ने कहा है कि जो आदेश हैं वह आदेश है। आप उधर से जाइए, इतने में इंस्पेक्टर आए, पान खाए हुए थे…और इंस्पेक्टर ने भी इशारा कर दिया घूम कर जाओ, न्यायिक अधिकारी ने कहा कि मुझे यहीं अपने ऑफिस जाना है। यह देखकर इंस्पेक्टर ने फिर इशारा कर दिया, उधर से आओ।

तीसरी बार न्यायिक अधिकारी ने अपना आई कार्ड निकला तो इंस्पेक्टर पान की पीक थूककर आये…कोई भी हो. इसके बाद न्यायिक अधिकारी ने पूरे मामले में निर्वाचन अधिकारियों और एसएसपी को मामले से अवगत कराया।