क्रिकेटर से सांसद बने यूसुफ पठान मुश्किल में फंसे, गुजरात में अतिक्रमण के लिए मिला नोटिस!

गुजरात में भाजपा शासित वडोदरा नगर निगम (वीएमसी) ने जमीन के एक भूखंड पर अतिक्रमण करने के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद यूसुफ पठान को नोटिस जारी किया है। यूसुफ पठान हाल ही में पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस सांसद निर्वाचित हुए हैं। पठान को नोटिस 6 जून को दिया गया था।

सरकारी जमीन पर किया अतिक्रमण 

वीएमसी की स्थायी समिति के अध्यक्ष शीतल मिस्त्री ने बताया कि मामले का खुलासा पूर्व भाजपा नगरसेवक विजय पवार ने किया था। पवार ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार ने 2012 में पठान को भूखंड बेचने के वीएमसी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, लेकिन नवनिर्वाचित सांसद ने परिसर के चारों ओर दीवार का निर्माण करके भूखंड पर अतिक्रमण कर लिया। वडोदरा के तनाडालजा क्षेत्र में यह भूखंड वीएमसी के स्वामित्व वाला है।

यूसुफ पठान पर लगे ये आरोप

2012 में पठान ने वीएमसी से इस प्लॉट की मांग की थी क्योंकि उनका घर उस प्लॉट के बगल में स्थित है। उन्होंने लगभग 57,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर की पेशकश की थी। प्रस्ताव को उस समय वीएमसी ने मंजूरी दे दी थी और प्रस्ताव को सामान्य बोर्ड बैठक में पारित कर दिया गया था। हालांकि, राज्य सरकार ने इसे लेकर मंजूरी नहीं दी थी। विजय पवार ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से प्रस्ताव अस्वीकृत होने के बाद भी वीएमसी ने भूखंड के चारों ओर बाड़ नहीं लगाई थी। इसके बाद पता चला कि यूसुफ पठान ने भूखंड के चारों ओर एक दीवार का निर्माण कर उस पर अतिक्रमण कर लिया है। इसे लेकर नगर निगम से जांच कराने को कहा है।