नवजात का चोरी मामला; 40 हजार रुपये में रिश्तेदार को बेचा, 12 घंटे बाद दो आरोपी गिरफ्तार!

बरेली के डोहरा रोड स्थित अपोलो अस्पताल से पीलीभीत के दंपती का एक महीने का बच्चा कर्मचारी ने ही चोरी कर लिया था। बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के 12 घंटे बाद पुलिस ने बच्चा तलाश कर लिया। जांच में पता लगा कि अस्पताल के कर्मचारी ने ही बच्चा चोरी कर 40 हजार रुपये में रिश्तेदार को बेच दिया था। दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं।

पीलीभीत के गांधी स्टेडियम के पास रहने वाले सुशील ने बताया कि पत्नी कोमल ने एक महीने पहले पीलीभीत के प्राइवेट अस्पताल में बेटे को जन्म दिया था। उसका नाम इंद्रजीत रखा था। बेटे की तबीयत में सुधार नहीं होने पर वह उसे बरेली के अपोलो अस्पताल में ले आए। चार दिन उसे बेबी वॉर्मर में रखा गया था। परिवार के लोग भी अस्पताल में वक्त काट रहे थे। रविवार रात दो बजे के बाद किसी समय बच्चा चोरी कर लिया गया। सुबह छह बजे परिवार को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने हंगामा किया।

पुलिस ने शक के आधार पर अस्पताल संचालक व स्टाफ को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पता लगा कि नवाबगंज निवासी अस्पताल कर्मचारी फैजान ने बच्चे को चुराकर नवाबगंज की ही नई बस्ती निवासी रिश्तेदार सबलू को 40 हजार रुपये में बेच दिया था। रात दस बजे पुलिस ने बच्चा तलाश कर सबलू और फैजान को गिरफ्तार कर लिया।