बरेली; बिना छुट्टी लिए बीएसए दफ्तर पहुंचा शिक्षक, निरीक्षण के दौरान डीएम ने पकड़ा; किया निलंबित!

बरेली में एक शिक्षक को छुट्टी लिए बिना निजी काम से बीएसए दफ्तर जाना भारी पड़ गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने उसे पकड़ लिया। डीएम के आदेश पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया।

बरेली में डीएम रवींद्र कुमार ने सोमवार को बीएसए कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां मौजूद प्राथमिक विद्यालय बरकतपुर के सहायक अध्यापक अभिषेक कुमार सिंह से कार्यालय आने का कारण पूछा। वह छुट्टी लिए बिना निजी कार्य से बीएसए कार्यालय आए थे। इस पर डीएम ने शिक्षक को निलंबित करने के निर्देश दिए।
डीएम ने बीएसए संजय सिंह को परिषदीय स्कूलों में समय प्रबंधन को लेकर दिशा-निर्देश दिए। इस बात की सख्त हिदायत दी कि पूर्व सूचना के बिना कोई भी शिक्षक स्कूल से नदारद न रहे। ऐसा हुआ तो निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

लगातार मिल रही थीं शिकायतें-

बीएसए कार्यालय को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेकर डीएम सोमवार को हकीकत परखने वहां पहुंचे थे। जरूरी मामलों में बीएसए से जवाब-तलब किया। कार्यालय में अव्यवस्थित चीजों के प्रबंधन और साफ-सफाई के निर्देश दिए। बीएसए को नहीं मिलतीं गड़बड़ियां बीएसए व अन्य विभागीय अधिकारियों की ओर से स्कूलों का नियमित निरीक्षण किया जाता है। अनुपस्थित मिलने पर शिक्षकों का महज एक दिन का वेतन रोका जाता है। बाद में सिफारिश मिलने पर उसे भी बहाल कर दिया जाता है। सोमवार को कार्यालय पहुंचे डीएम ने इस बात के सख्त निर्देश दिए कि स्कूल में पढ़ाई के समय शिक्षक अपना समय केवल विद्यार्थियों को देंगे। इसके इतर यदि कहीं और पाए गए तो तत्काल निलंबित किया जाएगा