विवादित बयान को लेकर आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ पुलिस ने जारी किया नोटिस!

बरेली :आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ उनके बयान के बाद कोतवाली पुलिस ने नोटिस जारी कर दिया है। मामले को लेकर हिन्दू संगठनों के लोगों ने उनके इस बयान पर आपत्ति जताई थी। उनके इस बयान के बाद शहर की फिजा खराब हो सकती है। इसलिए यह नोटिस जारी किया गया है।

बता दें कि आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने 4 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने समुदाय के लोगों से अपील की थी कि 9 फरवरी को अपनी-अपनी तहसीलों में जेल भरो आंदोलन करें। पुलिस को जानकारी मिली है कि आह्वान को सफल बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के पंपलेट, पोस्टर आदि वितरित, चस्पा और प्रसारित किये जा रहे हैं। जिससे आम जनमानस में भय व असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है साथ ही सोशल मीडिया पर कुछ हिन्दू संगठन के व्यक्तियों द्वारा इस उत्तेजनापूर्ण पोस्टरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

इन पोस्टरों को नफरती, भड़काऊ व दो समुदायों के बीच टकराव पैदा करने वाला कदम बताया है। मौजूदा समय में प्रदेश में धारा 144 लागू है। उसके बाद भी उन्होंने जानबूझकर धारा 144 का उल्लंघन करने का प्रयास किया। नोटिस में हवाला दिया गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024, शिवरात्रि व होली का त्योहार भी करीब में है। मौलाना के बयान के बाद लोगों में डर, आक्रोश और उत्तेजना है। जिस कारण शहर की फिजा बिगड़ सकती है।