बरेली: त्रिशूल एयरबेस पर आज पांच मिनट तक रुकेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर त्रिशूल एयरबेस पहुंचेंगे। पांच मिनट में चेंजओवर के बाद वह हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे। सुरक्षा के मद्देनजर अधिकारियों ने रविवार को सड़क मार्ग से आवागमन का रिहर्सल किया। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी संभल में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। वहां से दोपहर 12.20 बजे हेलीकॉप्टर से त्रिशूल एयरबेस पहुंचेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे। पांच मिनट में एयरपोर्ट पर चेंजओवर के बाद लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 में शामिल होने के लिए विशेष सुरक्षा दस्ते के साथ राजकीय विमान से रवाना होंगे।

संभावना जताई जा रही है कि लखनऊ में आयोजन समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री वापस त्रिशूल एयरबेस पहुंचकर नई दिल्ली एयरपोर्ट के लिए विशेष विमान से रवाना होंगे। प्रधानमंत्री का सुरक्षा दस्ता बरेली पहुंच चुका है।

अधिकारियों ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

सुरक्षा दस्ते के साथ पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने त्रिशूल एयरबेस से लखनऊ रवानगी के लिए बरेली की सीमा तक और वहां से शाहजहांपुर की सीमा में प्रवेश कराने तक के मार्ग पर संभावित आवाजाही का रिहर्सल भी किया। एयरपोर्ट पर खानपान की व्यवस्था परखी।

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट है। प्रोटोकॉल के तहत जिला अस्पताल और भोजीपुरा के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में सेफ हाउस बनाए गए हैं। साथ ही, ब्लड बैंक ने सीएम, पीएम के रक्तग्रुप भी सुरक्षित कर लिए हैं।