यूपी/बरेली; दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता को मौत के घाट उतारा!

बरेली में शादी के 2 साल बाद ही विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। जहां पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जिसमें मायके वालों ने कहा कि ससुराल में पति दहेज की मांग करता था। मांग पूरी न होने पर बंधक बनाकर मारा पीटा जाता था।

2 साल पहले हुई थी शादी

बरेली के किला थाना क्षेत्र के मोहल्ला बाकरगंज निवासी ट्रक मिस्त्री वाहिद की पत्नी नेहा की मौत हो गई। जिसमें पड़ोस के लोगों ने मायके वालों को कॉल करके कहा कि पति और अन्य लोगों ने नेहा की हत्या कर दी। जिसके बाद मायके के परिजन मौके पर पहुंचे।

बरेली के बहेड़ी के रमपुरा गांव निवासी नेहा की शादी 2 साल पहले वाहिद से शादी की थी। जिसमें विवाहिता के पिता अहसान ने बताया कि ससुराल में दहेज में कार व 2 लाख रुपये की मांग करते थे। दहेज से इनकार करने पर वह उसके साथ मारपीट करते थे। नेहा को बुरी तरह से पीटा, जिसके बाद मौत हु ई है। ससुराल में नेहा का शव जमीन पर पड़ा था। शरीर पर जगह जगह चोट के निशान थे। घर में एक बीमार महिला के अलावा सभी लोग फरार हो चुके थे मायके वालों ने घटना की शिकायत पुलिस से करते हुए दहेज हत्या का आरोप लगाया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिजवान की तहरीर पर नेहा के पति वाहिद, देवर जाहिद, ननद निगम बी व चाचा शाहमत के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर किला हरेंद्र कुमार ने बताया कि दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का कारण पता चलेगा।