बरेली: महादेव पुल पर धार्मिक पोस्टर फाड़ने पर हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, दर्ज कराई रिपोर्ट!

बरेली में बुधवार को महादेव पुल का लोकार्पण किया गया था। कार्यक्रम से पहले पुल पर पोस्टर और बैनर लगाए गए थे। इनमें मेयर, सांसद समेत कई भाजपा नेताओं के फोटो थे। ऊपरी हिस्से में देवी-देवताओं के फोटो थे। इन पोस्टर और बैनर को किसी ने फाड़ दिया। इसकी जानकारी होने पर हिंदूवादी संगठनों ने कोतवाली का घेराव किया।

जानकारी के मुताबिक  पुल के आसपास बनी मलिन बस्तियों के कुछ लोग लोकार्पण के बाद पुल से बैनर-पोस्टर नोचकर अपने घर ले गए। बृहस्पतिवार रात 10 बजे हिंदूवादी संगठनों के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने कोतवाली गेट पर हंगामा शुरू कर दिया। इससे पुल के नीचे ढलान पर जाम लगने लगा।

हिंदूवादी संगठन के लोगों ने समुदाय विशेष के लोगों पर बैनर ले जाने और पुल पर गंदगी करने का आरोप लगाया। कोतवाल दिनेश कुमार शर्मा ने भीड़ को समझाने की कोशिश की तो हंगामा करने वाले लोग उग्र हो गए और उन्हीं से उलझने लगे। तब मौके पर सीओ प्रथम संदीप कुमार सिंह भी आ गए। सीओ और कोतवाल ने रिपोर्ट लिखकर भीड़ को कार्रवाई का भरोसा देकर मना लिया। हिंदू सुरक्षा सेवा ट्रस्ट के महंत अजय शर्मा की ओर से कोतवाली में बैनर फाड़ने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।