बरेली; दुष्कर्म पीडिता के पति को किया थाने में बंद; पीडिता ने खाया जहर!

सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला की सुनवाई के बजाय पति को ही थाने में बैठा लिया गया। पूरे दिन यह बताते हुए आरोपों को खारिज किया जाता रहा कि मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। इससे आहत महिला ने शाम साढ़े चार बजे आत्मघाती कदम उठाते हुए जहरीला पदार्थ खा लिया। तब खलबली मची और आनन-फानन में बृजेश कुमार व इंद्रजीत के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म की धारा में प्राथमिकी लिख ली गई। महिला का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। घटना बरेली के नवाबगंज थाना की है।

नवाबगंज के एक गांव में रहने वाले पीड़िता के पति ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने उससे धोखाधड़ी कर उसकी आठ बीघा जमीन हड़प ली है। वह इस मामले में कई जगह शिकायत कर चुका है। इसी पर भड़के चार आरोपी बुधवार रात उसके घर में घुस आए।

तमंचे दिखाकर उसे चारपाई से बांध दिया और उसी के सामने उसकी पत्नी से एक-एक कर दुष्कर्म किया। बृहस्पतिवार को वह तहरीर लेकर थाना नवाबगंज गया था लेकिन वहां दरोगा प्रमोद कुमार ने उससे समझौता कर लेने को कहा। उसने इन्कार किया तो उसे लात-घूंसों से पीटने के बाद हवालात में बंद कर दिया।

पुलिस की इस ज्यादती की खबर उसकी पत्नी को मिली तो वह जहर लेकर थाने पहुंची और गेट पर जहर खा लिया। कुछ ही देर में उसकी हालत बिगड़ने लगी। इस पर पुलिस में हड़कंप मच गया। उसे पहले नवाबगंज सीएचसी और फिर हालत गंभीर होने के कारण जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता की हालत खतरे से बाहर है।