बरेली; वीडियो कॉल पर लड़की ने खुद उतारे कपड़े, ब्लैकमेल कर 2.5 लाख रुपए हड़पे!

बरेली में हनीट्रैप का एक मामला प्औरकाश में आया है, जहां वॉट्सऐप कॉल करके युवती ने न्यूड होकर एक युवक को ब्लैकमेल कर 2.5 लाख रुपए ठग लिए। उसके बाद अलग-अलग नंबरों से पीड़ित को परेशान कर ब्लैकमेल किया गया। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश दिए। प्रेमनगर थाने में अज्ञात में केस दर्ज किया गया है।

बरेली के प्रेमनगर निवासी 38 साल के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि 29 दिसंबर 2023 को रात 10 बजे मेरे व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल आई। कॉल रिसीव करते ही कॉल करने वाली लड़की नग्न हो गई और धमकी दी कि उनका फोटो उसके साथ में आ गया है। पीड़ित ने बताया कि जब मैने कॉल काट दी तो फिर से दोबारा कॉल की। युवती की उम्र 25 से 30 साल के आसपास की होगी।

जिसके बाद न्यूड होने वाली युवती ने कहा कि वह फोटो और वीडियो वायरल कर देगी। अगले दिन 30 दिसंबर को दो अलग अलग लोगों ने कॉल की। जिसमें एक ने बताया कि मैं साइबर टीम बरेली से बोल रहा हूं। तुम्हारी वॉट्सऐप पर वीडियो वायरल हो रही है। एक लड़की का फोटो भी साथ में है।

गिरफ्तारी की धमकी देकर ठगे पैसे

पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि मुझसे उन लोगों ने कहा कि आपकी वीडियो डिलीट कराने के लिए एक अधिकारी को भी पैसे देने होंगे। पीड़ित ने बताया कि डर के कारण मैने उसी नंबर पर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले व्यक्ति के कहने पर एक खाते में 21,500 रुपए ट्रांसफर कर दिए।

पैसे ट्रांसफर कराने के दूसरे दिन फिर से फोन आया और कहा कि 43 हजार रुपए केनरा बैंक के इस खाते में डाल दो, नहीं तो तुम जेल जाओगे। पीड़ित ने दीपक नाम के युवक के खाते में 43 हजार डाले। उसके बाद वीडियो डिलीट की बात कहकर 1.45 लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए। पीड़ित ने बताया कि मैं ढाई लाख रुपए दे चुका हूं।

वायरल कर बदनाम करने की धमकी

एसएसपी घुले सुशील चंंद्रभान ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पीड़ित की तहरीर पर प्रेमनगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जिन बैंक खातों में पैसा डलवाया है उनकी भी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।