बरेली; खुद को केंद्रीय गृहमंत्री बताकर युवक ने की ठगी की कोशिश, जाने पूरा मामला!

उत्तर प्रदेश के बरेली में लोकसभा चुनाव से पहले टिकट के नाम पर ठगी का बड़ा प्रयास किया किया गया। एक शख्स ने खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बताया। व्हाट्सएप पर प्रोफाइल भी बदला। फोटो भी केंद्रीय गृहमंत्री की लगाई। खुद को गृहमंत्री बताते हुए टिकट दिलवाने के लिए बरेली के पूर्व विधायक को कॉल की। यही नहीं लगातार कॉल करते हुए पैसों की डिमांड की गई। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लेते हुए केस दर्ज कर लिया है। बरेली के देहात इलाके के नवाबगंज थाने में यह केस दर्ज किया गया।

पुलिस के अनुसार जांच में सामने आया है कि रविंद्र मौर्य पुत्र हरिशंकर निवासी गांव समूहा थाना नवाबगंज जिला बरेली का रहने वाला है। रविंद्र मौर्य ने 4 जनवरी 2024 व 20 जनवरी 2024 को 9 बार पूर्व विधायक किशनलाल राजपूत से फोन पर बात की। यह बात रविंद्र मौर्य ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर की। जहां पूर्व विधायक से टिकट का लालच देकर पैसे ऐंठने की बात की गई।

पुलिस की भनक लगते ही सिम तोड़ दिया

पुलिस का कहना है कि जब रविंद्र मौर्य को पता चला कि पुलिस जांच कर रही है तभी आरोपी ने सिम तोड़ दिया। जिस नंबर से पूर्व विधायक को कॉल की थी वह नंबर रविंद्र के ही अपने ही गांव के हरीश पुत्र तिलकराम की आईडी पर रजिस्टर्ड है। हरीश ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह सिम मैने 29 दिसंबर 2023 को अपनी आईडी पर खरीदा था। थोड़ी देर बाद ही गांव के रविंद्र मौर्य व शाहिद ने मुझे धमकाकर सिम छीन लिया था। लेकिन पुलिस ने जब रविंद्र काे थाने बुलवाया तो वह समझ गया और सिम तोड़कर फेंक दिया।

ट्रकॉलर पर गृहमंत्री केंद्र सरकार

पुलिस का कहना है कि जिस नंबर से केंद्रीय गृहमंत्री बनकर पूर्व विधायक को कॉल करते हुए टिकट का लालच दिया गया। ट्रूकॉलर पर केंद्रीय गृहमंत्री केंद्र सरकार के नाम से शो हो रहा था। यह सब शाहिद और रविंद्र मौर्य ने किया। शाहिद फरार है। पुलिस का कहना है कि शाहिद का पता चला है कि पहले भी वह इस तरह से ठगी का प्रयास कर चुका है।